Press "Enter" to skip to content

खाना ले जाने वाले ड्रोन पर एक पक्षी ने कर दिया हमला, देखें वीडियो




संतुलन बिगड़ा तो खाने का पैकेट गिरा
यूट्यूब पर वीडियो अपलोड किया गया
दर्शक लगातार कर रहे हैं रोचक टिप्पणी

मोलबोर्नः खाना ले जाने वाले एक ड्रोन पर कौआ से बड़े आकार के रावेन पक्षी ने हमला कर दिया। इस खाने का आर्डर देने वाले बेन रॉबर्टस अपने घर के बाहर ड्रोन से खाना आने का इंतजार कर रहे थे। आसमान पर ड्रोन के नजर आने के बाद उन्होंने जब ऐसा नजारा देखा तो अपने मोबाइल से इस वीडियो को रिकार्ड कर यूट्यूब पर अपलोड कर दिया।




देखें वह अजीब वीडियो जो वायरल हुआ है

वीडियो को अपलोड किये जाने के बाद यह सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। साथ ही लोग इस वीडियो पर रोचक टिप्पणियां भी करने लगे हैं। ऑस्ट्रेलिया के कई इलाकों में खाना ले जाने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल अब एक आम अभ्यास है।

इसके तहत लोग मोबाइल पर ही अपने पसंदीदा रेस्त्रां पर पसंदीदा भोजन का आर्डर देते हैं। उनके आर्डर के लोकेशन के आधार पर वहां से ड्रोन के जरिए खाना पहुंचाया जाता है। बेन रॉबर्टस ने भी इसी तरीके से अपने लिए भोजन का आर्डर दिया था। जब वह अपने घर के बाहर भोजन के पहुंचने की प्रतीक्षा कर रहे थे तभी यह रोचक दृश्य नजर आया।

उन्होंने देखा कि ड्रोन के पीछे एक रावेन पक्षी पड़ी हुई है। यह पक्षी आकार में कौआ से थोड़ी बड़ी होती है। वीडियो रिकार्ड करने में यह साफ देखा जा सकता है कि यह चिड़ियां ड्रोन पर पीछे से लगातार हमला कर रही है।




इस हमले की वजह से ड्रोन का संतुलन भी लगातार बिगड़ता जाता है। इस संतुलन के बिगड़ जाने की वजह स अंततः ड्रोन से खाने का वह पैकेट गिर जाता है। अपनी चोंच से ड्रोन के पिछले हिस्से पर लगातार वार करने की वजह से इस रावेन चिडियां ने ड्रोन के उड़ने की गति और दिशा को प्रभावित कर दिया था।

खाना ले जाने का ड्रोन अभियान अभी रोका गया है

आसमान पर काफी ऊंचाई पर यह ड्रोन इस हमले की वजह से लगातार हिलता हुआ नजर आ रहा है। उसके संतुलन बिगड़ जाने की वजह से ड्रोन में बंधा खाने का पैकेट अंततः काफी ऊंचाई से ही नीचे गिर जाता है।

इस घटना के बाद चिड़ियां भी वहां से भाग जाती है। इस रोचक वीडियो को अपलोड करते वक्त रॉबर्ट्स ने अपनी तरफ से शीर्षक दिया कि इस तरीके से भी पक्षी इंसानों को परेशान कर सकते हैं।

वीडियो अपलोड होने के बाद एक दर्शक ने इस पर टिप्पणी की कि यह लीजिए हाजिर है आपकी कॉफी, जिसे अच्छी तरह हिलाया और झकझोरा गया है। इस एक घटना के बाद कंपनी ने ड्रोन के जरिए खाना भेजने के अपने काम को कुछ इलाकों के लिए रोक दिया है।

इन इलाकों में पक्षियों की संख्या अधिक होने की वजह से ऐसा किया गया है। दूसरी तरफ लोग यूट्यूब पर यह वीडियो देखकर रोचक टिप्पणी करते जा रहे हैं।



More from आस्ट्रेलियाMore posts in आस्ट्रेलिया »
More from एक्सक्लूसिवMore posts in एक्सक्लूसिव »
More from प्रोद्योगिकीMore posts in प्रोद्योगिकी »
More from भोजनMore posts in भोजन »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.
%d bloggers like this: