Press "Enter" to skip to content

एफसी गोवा ने फॉर्म में चल रहे हैदराबाद को ड्रा पर रोका







बैम्बोलिन: एफसी गोवा ने शनिवार को फॉर्म में चल रहे हैदराबाद एफसी को 1-1 की बराबरी पर रोक दिया। लेकिन बैम्बोलिन स्थित जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 के इस लीग मुकाबले के ड्रा रहने के कारण ये दोनों ही टीमें जीत की हैट्रिक पूरी नहीं कर सकी।

शनिवार को दिन के दूसरे मुकाबले में हैदराबाद के लिए जोएल चिआनेसे ने गोल दागा जबकि एयरन काब्रेरा ने एफसी गोवा को बराबरी दिलाई। इस ड्रा के बाद स्पेनिश कोच मैनोलो मार्क्यूएज की टीम हैदराबाद एफसी दूसरे स्थान पर है। उसके छह मैचों में तीन जीत और दो ड्रा से 11 अंक हैं।

वहीं, स्पेनिश कोच जुआन फर्नांडो टीम गोवा छह मैचों से सात अंक लेकर तालिका में आठवें से सातवे स्थान पर आ गई है। उसके दो जीत और एक ड्रा से सात अंक हैं। मध्यांतर के बाद दूसरे हाफ में मैच का पहला गोल हैदराबाद एफसी के फॉरवर्ड जोएल चिआनेसे ने हैडर से दागा। 54वें मिनट में दाहिने फ्लैंक से बने एक हमले में निखिल पुजारी ने बॉक्स के बाहर से सेकेंड पोस्ट की तरफ क्रॉस डाला और जोएल ने हैडर से गेंद को गोलपोस्ट की दिशा दिखा दी। इस गोल से हैदराबाद 1-0 से आगे हो गया।

एफसी गोवा को एयरन काब्रेरा ने 1-1 की बराबरी पर ला दिया

62वें मिनट में एयरन काब्रेरा ने गोल करके एफसी गोवा को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। देवेंद्र मुर्गावकर ने हैदराबाद के गोलकीपर कट्टिमनी को छकाने के बाद शॉट लगाए लेकिन गेंद पोस्ट रिबाउंड हुई और पीछे से दौड़ते हुए आ रहे स्पेनिश फॉरवर्ड एयरन ने लेफ्ट फुटर शॉट से गोल कर दिया। गोलरहित पहले हाफ में तेज-तर्रार और संघर्षपूर्ण फुटबाल देखने को मिली। हैदराबाद की टीम लगातार तेज गति से हमले किए।

हैदराबाद की ओर से गोल करने के नौ अच्छे अवसर बनाए गए लेकिन उसके खिलाड़ियों को सफलता नहीं मिली। हालांकि बार-बार के हमलों के कारण गोवा के गोलकीपर धीरज मोइरांग्थेम को बचाव करने पर मजबूर होना पड़ा। गोल्डन बूट की रेस में सबसे आगे चल रहे हैदराबाद के नाईजीरियाई स्टार स्ट्राइकर बार्थोलोमेव ओग्बेचे को तीन (मैच में कुल छह) मौके मिले, लेकिन सफलता उन्हें नहीं मिला।

हालांकि शुरुआती छह मिनट तक दबाव हैदराबाद एफसी के डिफेंडरों पर था। मध्यांतर तक स्कोर 0-0 रहा। धीरज ने 36वें मिनट में जोएल चिआनेसे के शॉट को रोका। उन्होंने 21वें मिनट में दाहिनी तरफ डाइव लगाते हुए गेंद को ब्लॉक करके ओग्बेचे को भी गोल नहीं करने दिया। इससे पहले 12वें मिनट में 2002 का वर्ल्ड कप खेल चुके ओग्बेचे के शॉट को गोवा के डिफेंडर ने रोका। चौथे मिनट में गोवा को अवसर मिला था लेकिन सेवियर गामा के प्रयास को हैदराबाद के डिफेंडरों ने बेकार किया।



More from HomeMore posts in Home »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from फुटबॉलMore posts in फुटबॉल »

Be First to Comment

Leave a Reply

%d bloggers like this: