Press "Enter" to skip to content

नकली सोना देकर महेशपुर बीडीओ से ठगी का मामला उजागर




  • 450 पीस सिक्का को चार लाख में खरीदा था
  • जांच हुई तो यह सिक्का नकली पाया गया
  • खुदाई में कीमती सामान मिलने का ढोंग

महेशपुर (पाकुड़): नकली सोना के सिक्कों को असली बताकर बंगाल के एक व्यक्ति द्वारा महेशपुर बीडीओ उमेश मंडल को चार लाख रुपये चुना लगाकर ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। उक्त मामले को लेकर बीडीओ उमेश मंडल ने बीते कल देर शाम महेशपुर थाना में पश्चिम बंगाल के कोठासोर सैथिया के मोबाइल धारक 9083320931 एवं 8436530080 के खिलाफ सोने का सिक्का देने के नाम पर धोखाधड़ी करने का आरोप में मामला दर्ज करवाया है।




बीडीओ ने आवेदन में उल्लेख किया है कि बीते 17 सितंबर को रात्रि नौ बजे उनके मोबाइल नंबर 9955307307 में मोबाइल नंबर 9083320931 से फोन आया था। फोन करने वाला व्यक्ति अपने आपको राजमिस्त्री कहने लगा और महेशपुर क्षेत्र में पूर्व में काम किया है यह सब बता रहा था।

और बोला कि पुराना घर तोड़ने के दौरान उसके लेबर (मजदूर) को कुछ कीमती वस्तु मिला है जो उसके पास सुरक्षित नहीं रहेगा। इसलिए वह बीडीओ को देना चाहता है। बीडीओ द्वारा मना करने पर वह व्यक्ति बार-बार बीडीओ के मोबाइल पर फोन कर कीमती वस्तु को उसके पास रखने का आग्रह करने लगा।

इसी दौरान बीडीओ के द्वारा अपने रिश्तेदार प्रदीप कुमार मंडल जो बीजीआर कोल कंपनी के हाईवा चालक एवं मालिक है। प्रदीप कुमार मंडल ने बीडीओ से उक्त राज मिस्त्री का नंबर लेकर उसके नंबर पर फोन करने लगा।




उक्त राजमिस्त्री द्वारा प्रदीप मंडल को कीमती सामान देखने के लिए पश्चिम बंगाल के सैथिया कोठासोर बुलाया प्रदीप मंडल जब उस राजमिस्त्री के पास पहुंचा तो उसके द्वारा प्रदीप मंडल को बहुत सारे सोने का सिक्का दिखाया गया। उस सिक्के में से नमूने के तौर पर आधा सिक्का का टुकड़ा दिया गया। प्रदीप मंडल महेशपुर पहुंचकर सोनार से सिक्का का जांच करवाने पर सिक्का सोना का पाया।

नकली सोना देने के पहले असली टुकड़ा दिया था

इसी दौरान उक्त राजमिस्त्री बार-बार प्रदीप मंडल को बुलाने लगा। दिनांक 21 सितंबर को प्रदीप मंडल उक्त राजमिस्त्री के पास पहुंचकर 450 पीस सिक्का चार लाख में खरीद लिया। महेशपुर आकर जब पुनः सिक्का का जांच करवाया तो सारा सिक्का नकली पाया गया।

बीडीओ ने आवेदन में उल्लेख किया है कि उसके पास साक्ष्य नहीं रहने एवं शर्मिंदगी के कारण थाना में आवेदन देने में विलंब हुआ। बीते 30 दिसंबर को बीडीओ के मोबाइल नंबर पर 8436530080 इस मोबाइल पर फोन आया तथा बार-बार उसे कीमती वस्तु खरीदने का बात बोल रहा है।

जिसका ऑडियो रिकॉर्डिंग बीडीओ के पास मौजूद है। बीडीओ के आवेदन पर महेशपुर थाना में मोबाइल धारक 9083320931 एवं 8436530080 के खिलाफ सोने का सिक्का दिखाकर नकली सिक्का देने के आरोप में मामला दर्ज की गई है। प्रभारी थाना प्रभारी सतीश कुमार ने बताया कि बीडीओ के आवेदन पर मामला दर्ज की गई है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।



More from HomeMore posts in Home »
More from अपराधMore posts in अपराध »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from पाकुड़More posts in पाकुड़ »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.
%d bloggers like this: