Press "Enter" to skip to content

महाकालेश्वर मंदिर के नंदीहॉल और गर्भगृह में प्रवेश प्रतिबंधित




उज्जैन: महाकालेश्वर मंदिर में अब दर्शनार्थियों को मंदिर के नंदीहाल और गर्भगृह के प्रवेश पर पूर्णता प्रतिबंध लगा दिया गया है।




मध्यप्रदेश की धार्मिक उज्जैन में कोविड के बढ़ते संक्रमण और नए वैरिएंट के प्रभाव को दृष्टिगत रखते हुए भगवान महाकालेश्वर में देश विदेश से आने वाले दर्शनार्थियों की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति द्वारा यह निर्णय लिया गया है।

मंदिर प्रशासक गणेश कुमार धाकड़ ने पुजारी और पुरोहित के साथ मंदिर व्यवस्थाओं, दर्शन आदि के संबंध में कल आयोजित बैठक में सभी ने एकमत से दर्शनार्थी की सुरक्षा के परिप्रेक्ष्य में सुझाव दिए।




बैठक में लिए गए निर्णय की जानकारी देते हुए मंदिर प्रशासक ने बताया कि मंदिर के गर्भगृह और नंदीहाल में दर्शनार्थियों का प्रवेश पूर्णत: बंद है। यह आगामी आदेश तक जारी रहेगा।

इसके अलावा सामाजिक दूरी बनाये रखने के लिए दर्शनार्थियों की संख्या सीमित रखी जाएगी और पूर्ववत नि:शुल्क आनॅलाईन बुकिंग पश्चात ही सामान्य दर्शनार्थी दर्शन कर सकें।

उन्होंने बताया कि सभी श्रद्धालुओं के लिए वैक्सीनेशन के दोनों टीके लगना अनिवार्य होगा और मोबाइल में प्रमाण पत्र अथवा निगेटिव रिपोर्ट आवश्यक होगी। कोविड संहिता, मास्क, सामाजिक दूरी, सेनेटाईसेशन, का कठोरता से पालन किया जायेगा।



More from HomeMore posts in Home »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from धर्मMore posts in धर्म »
More from मध्यप्रदेशMore posts in मध्यप्रदेश »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.
%d bloggers like this: