Press "Enter" to skip to content

जंगली हाथी के हमले से बुजुर्ग की मौत, लोगों में भारी







गोमिया: जंगली हाथी के हमले से बुजुर्ग की मौत, लोगों में भारी महुआटांड़ थाना क्षेत्र अंतर्गत धवैया पंचायत के गोपो ग्राम में बीती रात जंगली हांथियो की चपेट में से एक बुजुर्ग की मौत हो गई। मृतक का नाम मानकी महतो (60 वर्ष) है। घटना की सूचना मिलने के बाद शुक्रवार सुबह गोमिया पूर्व विधायक योगेंद्र प्रसाद गोपो ग्राम पहुंचे और घटना स्थल का जायजा लेते हुए स्व महतो के पार्थिव शरीर के दर्शन कर श्रद्धाजंलि दी। इस दौरान पूर्व विधायक श्री प्रसाद ने घटना पर गहरी शोक संवेदना प्रकट की और घटना को बहुत दु:खद बताया।

उन्होंने विलाप कर रहे स्व. महतो के परिजनों से मुलाकात कर ढांढस बंधाने का प्रयास किया। मौके पर पूर्व विधायक श्री प्रसाद ने डीएफओ से बात करकेसीघ्र ही स्थानीय स्तरपर हाथी भगाओ एक टीम बनाने और हाथियों को खदेड़ने हेतू जरूरी सामाग्री ग्रामीणों को उपलब्ध कराने का निर्देश दिए। जहां डीएफओ ने पूर्व विधायक को ऐसा करने का भरोसा दिया है। इधर पूर्व विधायक ने रेंजर को अविलंब मुआवजा भुगतान को लेकर निर्देशित भी किया। जहां रेंजर ने बताया कि मुआवजा के तहत 25 हजार रुपये तत्काल भुगतान करा दिया जा रहा है,

जंगली हाथी के हमले से घटना स्थल का जायजा लेते हुए

जंगली हाथी के हमले से घटना स्थल का जायजा लेते हुए शेष राशि भी शीघ्र भुगतान करा देंगें। इसके बाद पूर्व विधायक श्री प्रसाद ने पंचायत के हरदगड्डा गांव पहुंचे और जंगली हांथियो के द्वारा बीती रात उत्पात मचाने से शनिचर मांझी के दो घरों की हुई क्षतिग्रस्त जायजा लिया।

एवं उन्होंने पुन: डीएफओ से बात कर शीघ्र मुआवजा देने को कहा है। ताकि पीड़ित निर्धन परिवार को तुरंत राहत मिल सके। उन्होंने कहा हाथियों ने ना सिर्फ घर को क्षतिग्रस्त किया, बल्कि घर मे रखे सारे अनाज को भी खा गए। इसे देखते हुए पूर्व विधायक ने अपने स्तरसे पीड़ित परिवारों को मौके पर ही 50 किलो चावल प्रदान किया। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वस्त किया है कि डीएफओ से बात हुई है।

स्थानीय स्तर पर हाथी भगाओ एक टीम को बनाई जाएगी और जरूरी सामाग्री भी ग्रामीणों को दिया जाएगा। जिससे हाथियों को इलाके से बाहर करने में ग्रामीणों को मदद मिलेगा। गौरतलब है कि पिछले कई महीनो से गोमिया प्रखंड के महुआटांड़ थाना क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न इलाके में हाथियों का उत्पात बढ़ गया है। एक बार फिर यहां हाथी के हमले में एक व्यक्ति की जान चली गई।क्षेत्र में हाथी के उत्पात बढ़ने से लोगों में दहशत भी बढ़ गया है।इस मौके पर तेजलाल महतो, गिरधारी महतो, मदन महतो,नेमधारी महतो,चंद्रदेव महतो समेत सैंकडों लोग थे।



More from HomeMore posts in Home »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from पर्यावरणMore posts in पर्यावरण »

Be First to Comment

Leave a Reply

%d bloggers like this: