Press "Enter" to skip to content

ईजरप्पा ने डीआरएम से मिलकर पाकुड़ रेलवे की समस्याओं का सौंपा मांग पत्र







पाकुड़: ईजरप्पा ने डीआरएम से मिलकर पाकुड़ रेलवे की समस्याओं का सौंपा मांग पत्र पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत ईस्टर्न जोनल रेलवे पैसेंजर्स एसोसिएशन हावड़ा मंडल -सह-पाकुड़ का एक प्रतिनिधिमंडल पाकुड़ रेल यात्री सुविधा के विस्तार एवं ठप पड़े यात्री गाड़ियों का पुन: संचालन प्रारंभ करने हेतु मंडल रेल प्रबंधक पूर्व रेलवे हावड़ा मनीष जैन से उनके कार्यालय कक्ष में मिलकर एक मांग पत्र सौंपा।

प्रतिनिधिमंडल में ईजरप्पा के अध्यक्ष हिसाबी राय,सचिव राणा शुक्ला,जिला परिषद अध्यक्ष बाबूधन मुर्मू,नगर परिषद की अध्यक्षा सम्पा साहा, समाज सेवी सुशील साहा मौजूद थे।ज्ञात हो कि विगत कई महीनों से पैसेंजर गाड़ियों का परिचालन कोरोना महामारी के समय से ही पूरी तरह ठप है।

आज जबकि सब जबकि पूरा देश अनलॉक हो चुका है और सभी कार्य समान रूप से शुरू हो चुका है,पूर्व रेलवे में लगभग सभी रेल खंडों पर पैसेंजर यात्री गाड़ियों का परिचालन पूर्ववत है। वही रामपुरहाट से साहिबगंज रामपुरहाट से मालदा रेल खंड पर इन ट्रेनों का संचालन शुरू नहीं होने से आम लोग एवं यात्री काफी परेशान हो रहे हैं और उनका अधिक आर्थिक शोषण भी हो रहा है।

ईजरप्पा के द्वारा कई बार संबंधित पदाधिकारियों को मांग

इस बाबत ईजरप्पा के द्वारा कई बार संबंधित पदाधिकारियों को मांग पत्र सौंपने के बाद आश्वासन तो मिला परंतु गाड़ियों का संचालन नहीं हो पाया। इस बाबत ईजरप्पा के अध्यक्ष हिसाबी राय ने मंडल रेल प्रबंधक हावड़ा से दूरभाष पर वार्ता के उपरांत इस विषय वस्तु को रखने के लिए समय मांगा इस पर आज उन्होंने अपना समय दिया।

इस क्रम में प्रतिनिधिमंडल ने मंडल रेल प्रबंधक का ध्यान पैसेंजर गाड़ियों के ठहराव के अतिरिक्त पाकुड़ रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं के विस्तारीकरण हेतु वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक राजीव रंजन,वरिष्ठ मंडल अभियंता(समन्वय)सुनील कुमार यादव,वरिष्ठ मंडल अभियंता(4) राजीव रंजन वरिष्ठ मंडल विद्युत अभियंता(सामान्य) विकास आनंद से भी मिले।

इन मांगों में स्टेशन पर वरिष्ठ नागरिकों एवं मरीजों के लिए लिफ्ट की सुविधा मुहैया कराने,जन आहार केंद्र को प्रारंभ करने,सरायघाट एक्सप्रेस का ठहराव,मां तारा एक्सप्रेस का पाकुड़ तक मार्ग विस्तार करने हेतु मांग किया गया तथा पाकुड़ रेलवे स्टेशन के ऊपर एलइडी बोर्ड टावर क्लॉक मालदा छोर पर अवस्थित उपरी पैदल पुल का मालगोदाम रोड की ओर विस्तारीकरण एवं पाकुड़ रेलवे स्टेशन परिसर में हाई मास्क लाइट का अधिष्ठापन एवं स्टेशन परिसर मे अधूरे पड़े सौंदर्यीकरण का काम पूरा जल्द पूरा करने के लिए मांग पत्र सौपा गया तथा विस्तार पूर्वक वार्ता किया गया।

इस पर मंडल रेल प्रबंधक मनीष जैन ने बाकी पैसेंजर ट्रेनों को यथाशीघ्र चलाने का आश्वासन दिया और कहा कि अन्य मांगों को लेकर एक अधिकारी का समूह पाकुड़ का दौरा करेगा और यथासंभव उन अधूरे पड़े कार्यो को इस वित्तीय वर्ष में पूरा किया जाएगा।



More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from पाकुड़More posts in पाकुड़ »

Be First to Comment

Leave a Reply

%d bloggers like this: