Press "Enter" to skip to content

दिल्ली में शिक्षकों की कमी के चलते पढ़ाई प्रभावित :प्रवेश वर्मा वर्मा







नयी दिल्ली, : दिल्ली में शिक्षकों की कमी के चलते पढ़ाई प्रभावित :प्रवेश वर्मा वर्मा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा है कि दिल्ली में 29 हज़ार स्कूल शिक्षकों की कमी है जिसके चलते स्कूली बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है और उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। श्री वर्मा ने बुधवार को लोकसभा में शून्यकाल के दौरान यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक ओर पंजाब में चुनाव प्रचार के दौरान संविदा पर काम कर रहे शिक्षकों को स्थायी करने की बात करते हैं जबकि दिल्ली के 22 हज़ार अस्थायी शिक्षकों को आज तक स्थायी नहीं किया है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के सरकारी स्कूलों के एक लाख बच्चे नौंवी कक्षा में फेल हो गए हैं क्योंकि स्कूलों में पढ़ाई व्यवस्था लचर है। शून्यकाल में ही तृणमूल कांग्रेस की शताब्दी राय ने कहा कि देशभर में दूरदर्शन के अनेक केंद्र बंद होते जा रहे हैं, जो चिंता की बात है। उन्होंने सरकार से इस बारे में विचार करने को कहा कि दूरदर्शन नुकसान में क्यों है जबकि अन्य निजी चैनल लाभ कमा रहे हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक ओर पंजाब में चुनाव प्रचार

भाजपा सांसद रवि किशन ने लोकसभा में मांग की कि फिल्म जगत के कलाकारों को पर्दे पर उनके दिखने की अवधि के अनुरूप रॉयल्टी मिलनी चाहिए। श्री किशन ने कहा कि हॉलीवुड और चीन के फिल्म जगत में कलाकारों के लिए रॉयल्टी की व्यवस्था है और ऐसा हिंदी, भोजपुरी तथा दक्षिण सिनेमा में काम करने वाले कलाकारों के लिए भी होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अभिनय के दौरान कलाकारों की पर्दे पर जितनी उपस्थिति रहती है, उस लिहाज से उन्हें फिल्म रिलीज होने के बाद टेलीविजन चैनल आदि पर दिखाये जाने के लिए भी रॉयल्टी मिलनी चाहिए जिसकी एक सीमा तय की जा सकती है। वाईएसआरसीपी के पी वी मिथुन रेड्डी ने आंध्र प्रदेश के कडप्पा और चित्तूर में बाढ़ से हुए नुकसान के लिए केंद्र से आकलन करने की मांग की। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के ए एम आरिफ ने मुल्लापेरियार बांध का विषय उठाया तो तमिलनाडु के कुछ सदस्यों ने सदन में उनकी बात पर आपत्ति जताते हुए विरोध किया।



More from HomeMore posts in Home »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from दिल्लीMore posts in दिल्ली »
More from राजनीतिMore posts in राजनीति »

2 Comments

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.
%d bloggers like this: