Press "Enter" to skip to content

जिला कांग्रेस समिति को सरकारी समितियों और अध्यक्ष के रूप में दिया जाना चाहिए







औरंगाबाद : जिला कांग्रेस समिति को सरकारी समितियों और अध्यक्ष के रूप में दिया जाना चाहिए महाराष्ट्र के औरंगाबाद शहर जिला कांग्रेस समित और ग्रामीण जिला कांग्रेस समिति के नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने औरंगाबाद के संरक्षक मंत्री सुभाष देसाई से मुलाकात की और उनके साथ शहर और जिले के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। पार्टी की ओर से मंगलवार को यह जानकारी दी गई।

नगर जिला कांग्रेस समिति के अध्यक्ष मोहम्मद हिशाम उस्मानी यूनीवार्ता को बताया कि पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने कल शाम श्री देसाई से मुलाकात की और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। प्रतिनिधिमंडल ने औरंगाबाद में नागरिकों को आठ दिनों के बजाय हर वैकल्पिक दिन में पानी की आपूर्ति प्रदान करने और लोगों को जलापूर्ति करने के मुद्दे पर चर्चा की।

देसाई के साथ कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने शहर,जिला के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की मुंबई नगर निगम की तरह, औरंगाबाद नगर निगम छोटे मकान मालिकों के लिए कर राहत, शहर की सड़कों के निर्माण और मरम्मत, गुंथेवाड़ी योजना के तहत छह महीने के लिए भुगतान अवधि का विस्तार, गुंथेवाड़ी योजना दरों में कमी, गुंथेवाड़ी योजना में नए परिसर को शामिल करने और महमूद दरवाजा (तरबूज गेट) की तत्काल मरम्मत करने पर भी चर्चा की गयी।

जिला के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की

जिला के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की इसके अलावा क्रांति चौक पर छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का काम जल्द से जल्द पूरा करने पर भी चर्चा की गयी। उन्होंने कहा कि महाविकास अघाड़ी सरकार द्वारा तय किए गए फॉर्मूले के अनुसार सरकारी फंड का आवंटन होना चाहिए।

राज्य सरकार को अपने अधिकारियों को औरंगाबाद नगर निगम में महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्त करना चाहिए और सेवानिवृत्त अधिकारियों का सेवा में विस्तार नहीं किया जाना चाहिए, जो वर्तमान में औरंगाबाद नगर निगम में कार्यरत हैं। श्री उस्मानी यह भी मांग की कि 20 प्रतिशत हिस्सा शहरी जिला कांग्रेस को और 30 प्रतिशत हिस्सा ग्रामीण जिला कांग्रेस समिति को सरकारी समितियों और अध्यक्ष के रूप में दिया जाना चाहिए। और मरम्मत, गुंथेवाड़ी योजना के तहत छह महीने के लिए भुगतान अवधि का विस्तार, गुंथेवाड़ी योजना दरों में कमी, गुंथेवाड़ी योजना में नए परिसर को शामिल करने और महमूद दरवाजा (तरबूज गेट) की तत्काल मरम्मत करने पर भी चर्चा की गयी।



More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from राजनीतिMore posts in राजनीति »

2 Comments

Leave a Reply

%d bloggers like this: