Press "Enter" to skip to content

धनबाद जेल की सुरक्षा चाक चौबंद होगी, परिंदा भी नहीं मार सकेगा पर




धनबादः धनबाद जेल में सुरक्षा में सेंधमारी की खबरें अक्सर सुनने को मिलती हैं। कई गंभीर अपराध मामलों में संलिप्त कैदी धनबाद जेल में भी बंद हैं। अब प्रशासन धनबाद जेल की सुरक्षा व्यवस्था भी चाक चौबंद करने में जुट गई है। जेल की सुरक्षा कवच ऐसी रहेगी की परिंदा भी पर नही मार सकेंगे।




धनबाद जेल की सुरक्षा व्यवस्था अब पहले से भी अधिक चाक-चौबंद होने जा रही है। जेल के बाहरी सुरक्षा की जिम्मेदारी झारखंड आर्म्ड पुलिस के जवानों को सौंपने की तैयारी की जा रही है। धनबाद जेल पर आर्म्ड फोर्स का पहरा रहेगा। जेल में बने जिन वॉच टावर्स की स्थिति अच्छी नहीं है, उन वॉच टावर्स को भी जल्द दुरुस्त किया जाएगा।

जेल में अभी जैमर की क्षमता सिर्फ टू जी फोन बाधित करने की है। इसे अपडेट कर जल्द ही फाइव जी कनेक्टिविटी रुकावट लायक बनाने की कवायद चल रही है। जेल की दीवारों पर लगे कंटीले तार कई स्थानों पर टूट चुके हैं। इन टूटे बारवेट को दुरुस्त करने का काम किया जाएगा।




धनबाद जेल के आस पास का अतिक्रमण हटाया जाएगा

जेल की दीवारों के ठीक बगल में लोगों ने लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है। छोटी छोटी घरों में झुग्गी झोपड़ी बनाकर लोग रह रहें है। सुरक्षा के लिहाज से इन जगहों को भी अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा।

हाल के दिनों में जेल से रंगदारी मांगने के कई मामले सामने आ चुके हैं। रंगदारी मांगने के मामले कुछ अपराधियों को गिरफ्तार कर पुलिस जेल भेज चुकी है। दो दिन पहले ही गुमला जेल में बंद कुख्यात अपराधी सुजीत सिन्हा की शराब और रुपयों के साथ फोटो भी वायरल हुआ था।

इसके बाद से ही जेल की व्यवस्था पर सवाल उठने शुरू हो गए थे। इसी दिशा में धनबाद जेल की सुरक्षा बढ़ाने की तैयारी की जा रही है। ताकि भविष्य में जेल की सुरक्षा पर नये सिरे से कोई सवाल ना उठ सके। 



More from HomeMore posts in Home »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from धनबादMore posts in धनबाद »
More from राज काजMore posts in राज काज »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.
%d bloggers like this: