Press "Enter" to skip to content

राजस्थान के मूकबधिर बालिका की हालत गंभीर







जयपुर : राजस्थान के अलवर में दुष्कर्म के बाद सड़क पर गंभीर हालत में मिली मूकबधिर नाबालिग लड़की की जयपुर के जेके लॉन अस्पताल में इलाज चल रहा है और अभी हालत गंभीर बताई जा रही हैं। राज्य की बाल एवं महिला विकास मंत्री ममता भूपेश एवं सामाजिक न्याय एव अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली तथा राज्य बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने अस्पताल पहुंचकर पीडिता से मिले और उसके इलाज कर रहे चिकित्सकों से जानकारी ली और पीड़तिा के बेहतर इलाज के लिए आवश्यक निर्देश दिए।

और चिकित्सकों ने विश्वास दिलाते हुए बताया कि एक-दो घंटे में आपरेशन के बाद उसकी हालत के बारे में बताया जा सकेगा।  वे पीड़तिा के परिजनों से भी मिलकर उन्हें बेहतर इलाज का भरोसा दिलाया।अज्ञात आरोपी दुष्कर्म के बाद इसे पुलिया पर फैंक गये।

राजस्थान के बालिकिा के ठीक होने पर उससे संवाद कर सके

राजस्थान के बालिकिा के ठीक होने पर उससे संवाद कर सके श्रीमती बेनीवाल ने मीडिया को बताया कि बालिका की हालत गंभीर हैं और चिकित्सक उसका आॅपरेशन कर रहे हैं और चिकित्सकों ने विश्वास दिलाते हुए बताया कि एक-दो घंटे में आपरेशन के बाद उसकी हालत के बारे में बताया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि चिकित्सकों को कहना है कि बालिका को पूरी तरह ठीक होने में करीब छह महीने लग सकते हैं।

श्रीमती बेनीवाल ने बताया कि उन्होंने अलवर पुलिस अधीक्षक से भी बात की और बालिका की हालत गंभीर होने पर उसे जयपुर भेजा गया हैं। उन्होंने कहा कि बाल आयोग एक टीचर को नियुक्त करेगा जो बालिका के ठीक होने पर उससे संवाद कर सके और मूक बधिर बालिका की बात समझी जा सके। उल्लेखनीय है कि अलवर के शिवाजी पार्क थाना क्षेत्र में मंगलवार रात एक पूलिया पर यह बालिका गंभीर अवस्था में मिली थी। अज्ञात आरोपी दुष्कर्म के बाद इसे पुलिया पर फैंक गये।



More from HomeMore posts in Home »
More from अपराधMore posts in अपराध »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.
%d bloggers like this: