Press "Enter" to skip to content

मुख्यमंत्री की तेजी से बीच सुस्त पड़ गये हैं विरोधी दल




नौकरी सहित अन्य घोषणाओं पर चल रहा है काम
कांग्रेस के नेता जयपुर की रैली को लेकर व्यस्त
भाजपा की गतिविधियां इनदिनों धीमी पड़ी
आजसू अपनी चाल से कर रहा है काम

राष्ट्रीय खबर

रांचीः मुख्यमंत्री के ईर्दगिर्द ही झारखंड में राजनीतिक हलचल घूम रही है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इनदिनों राज्य का लगातार दौरा कर अपनी घोषणाओं के तहत परिसंपत्तियों का वितरण करते हुए अन्य योजनाओं को अमली जामा पहना रहे हैं।




दूसरी तरफ सरकारी महकमा उनकी घोषणा के मुताबिक सभी विभागों में रिक्त पदों को भरने की तैयारियों में जुटा हुआ है। इसके बीच सिर्फ लोकसेवा आयोग के परीक्षा परिणामों को लेकर सरकार की परेशानी बढ़ी हुई है।

दूसरी तरफ पारा शिक्षकों का मसला हो सकता है कि अगले विधानसभा के सत्र के दौरान फिर से सर उठाने लगे। कांग्रेस के अधिसंख्य बड़े नेता अभी जयपुर में हैं, जहां कांग्रेस की महंगाई विरोधी रैली आयोजित की गयी है। इस रैली में भाग लेने के लिए कांग्रेसियों के जयपुर रवाना होने का सिलसिला प्रारंभ होते ही कांग्रेस कार्यालय में भी सुस्ती छायी हुई है।

झामुमो के कुछेक लोग अपने प्रस्तावित महाधिवेशन की तैयारियों में जुटे हुए हैं, जिसके संयोजक खुद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ही हैं।




मुख्यमंत्री की तेजी के बीच नियुक्तियों पर काम जारी है

दूसरी तरफ भाजपा की तरफ से खास तरीके से आंदोलन की सुगबुगाहट फिलहाल नहीं सुनाई पड़ रही है। लेकिन पार्टी ने अपनी तरफ से अपने विभिऩ्न इकाइयों का सम्मेलन कर कार्यकर्ताओं को उत्साहित करने का काम जारी रखा है।

दरअसल फिलहाल विधानसभा का सत्र नहीं होने की वजह से भी अधिकांश विधायक अपने अपने क्षेत्र में हैं। इसलिए विरोधी दल की गतिविधियों थोड़ी कमजोर नजर आ रही है। इनसे पूरी तरह अलग ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन का संगठन विस्तार का काम यथावत जारी है। इसलिए समझा जा सकता है कि अकेला यही संगठन है जो लगातार अगले चुनाव की तैयारियों में निरंतर जुटा हुआ है।

इनदिनों राज्य में महत्वपूर्ण राजनीतिक मसले का नहीं होना भी आंदोलनों की धार कमजोर होने की खास वजह है। दूसरी तरफ भाजपा के नेता इनदिनों झारखंड के मुकाबले उत्तरप्रदेश सहित अन्य राज्यो में होने वाले विधानसभा चुनावों पर भी अधिक ध्यान दे रहे हैं।



More from HomeMore posts in Home »
More from झारखंडMore posts in झारखंड »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from राजनीतिMore posts in राजनीति »

One Comment

  1. […] मुख्यमंत्री की तेजी से बीच सुस्त पड़ ग… नौकरी सहित अन्य घोषणाओं पर चल रहा है कामकांग्रेस के नेता जयपुर की रैली को … […]

Leave a Reply

%d bloggers like this: