Press "Enter" to skip to content

संजू प्रधान का मॉब लीन्चिंग की सीबीआई जांच होः अशोक यादव




हजारीबाग: संजू प्रधान की भीड़ द्वारा हत्या के मामले में सीबीआई जांच होनी चाहिए। सिमडेगा के एक युवक को बेरहमी से पीट पीट कर निर्मम हत्या कर सरे आम जला दिया गया।




वही वह युवक की चीख व कन्द्रन को सुनकर किसी ने उसे बचाने की कोशिश नही की जिससे न सिर्फ सिमडेगा के लोगो की इंसानियत को कलंकित किया बल्कि झारखंड भी सर्मशार हुआ है।

उक्त बातें जिलाध्यक्ष अशोक यादव ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित होकर मंगलवार को नगर पश्चिमी अध्यक्ष बिबेक बरियार की अध्यक्षता में आयोजित सदर प्रखंड कार्यालय में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि एक तरफ हेमन्त सरकार मॉब लिंचिंग की घटना को रोकने के लिए कानून बनाती है। तो दूसरी ओर एक दलित युवक को सरेआम हत्या कर आग के हवाले किया जाता है। उन्होंने कहा कि इस घटना से झारखंड सरकार की कानून ब्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा हुआ है।

उन्होंने कहा कि हेमन्त सरकार के कार्यकाल में एक भी ब्यक्ति झारखंड में सुरक्षित नही है। सरे आम अपहरण, हत्या, लूट की घटना तथा दलित व आदिवासी महिलाओं के साथ बलात्कार की घटना घट रही है और हेमन्त सरकार तमाशबीन है।




संजू प्रधान की घटना के अलावा पूर्व विधायक पर हमला भी

जिलाध्यक्ष श्री यादव ने कहा कि भाजपा के पूर्व बिधायक गुरुचरण नायक के ऊपर दिनदहाड़े नक्सलियों ने जिस तरह आक्रमण किया था और उनके दो आदिवासी अंगरक्षकों को चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी यह क्या है। पुलिस प्रशासन की विफलता नही तो और क्या साबित करता है।

उन्होंने कहा कि हेमन्त सरकार के महज दो वर्षों के कार्यकाल में 1530 दलित महिलाओं की हत्या की गई वही1544 दलित व आदिवासी महिलाओं की अस्मिता लूटी गई। उन्होंने कहा कि भाजपा हेमन्त सरकार की अकर्मण्यता व अक्षमता को लेकर लगातार मुखर है और रहेगा।

उन्होंने कहा कि महामहिम राज्यपाल के नाम एक मेमरेंडम बी डी ओ को सौपकर सिमडेगा के संजू प्रधान की निर्मम हत्या की जांच सीबी आई से कराने, मृतक की पत्नी को सरकारी नोकरी देने, 10 लाख रुपया मुआबजा देने तथा मृतक के परिजनों को सुरक्षा मुहैया उपलब्ध कराने की मांग की गई है।

इस धरना प्रदर्शन में मुख्य रूप से प्रदेश कार्य समिति सदस्य अनिल मिश्रा, सुदेश चंद्रवंशी, नगर पश्चिमी, उपाध्यक्ष सुमन सिन्हा, भरत भूषण पांडेय, राजेश कुमार टिंकू, कुलदीप कृष्णा, नरेश ठाकुर, नगर पश्चिमी महामंत्री ज्योति सिन्हा, अविनाश कुमार, कोषाध्यक्ष आदित्य शरद, नगर मंत्री सह मीडिया प्रभारी ऋषि शर्मा, मंत्री दीपक गुप्ता, संजय कुमार टिंकू, अविनाश दुबे, बिकाश केशरी, रंजन रजक, नगर पश्चिमी युवा मोर्चा अध्यक्ष आनंद सिंह, पूनम कसेरा, सहित सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ता शामिल थे।



More from HomeMore posts in Home »
More from अपराधMore posts in अपराध »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from हजारीबागMore posts in हजारीबाग »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.
%d bloggers like this: