Press "Enter" to skip to content

मैत्री टी-20 क्रिकेट मैच में बीएसएफ ने मीडिया को 106 रनों से किया पराजित




राष्ट्रीय खबर

हजारीबाग: मैत्री टी-20 क्रिकेट मैंच लगभग एकतरफा ही रहा। इस मैच का आयोजन नये साल के उपलक्ष्य में सीमा सुरक्षा बल के मेरु कैंप में किया गया था। प्रशिक्षण केन्द्र के अनंताचारी स्टेडियम में बीएसएफ मेरु एकादश और हजारीबाग मीडिया एकादश के बीच मैत्री क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया, जिसका उद्देश्य सीमा प्रहरियों और मीडिया कर्मियों को एक दूसरे के करीब लाना और तनाव भरी दैनिक दिनचर्या के बीच मनोरंजन के कुछ पल व्यतीत करना है।




सर्वप्रथम महानिरीक्षक डी के शर्मा ने दोनों टीमों के खिलाडीयों से परीचय प्राप्त कर शुभकामनाएँ देते हुए मैच का शुभारंभ किया। पूरे मैच के दौरान काविड-19 प्रोटोकॉल का पूर्णतः पालन किया गया। सीमा सुरक्षा बल मेरु एकादश टीम की कमान महानिरीक्षक श्री शर्मा ने स्वंय संभाली एवं मीडिया एकादश टीम की कमान अरविंद राणा के हाथों में रही।

सीमा सुरक्षा बल मेरु एकादश के कप्तान महानिरीक्षक डी के शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। सीमा सुरक्षा बल मेरु एकादश की ओर से परवीन सिंह चैहान, उप समादेष्टा सह आरक्षक राकेश कुमार द्वारा पारी की शुरुआत करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 04 विकेट खोकर 205 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य मीडिया एकादश के सामने रखा गया।

परवीन सिंह चैहान के रुप में मेरु एकादश का 02 रन पर पहला विकेट गिरने के पश्चात महानिरीक्षक डी के शर्मा ने टीम का मनोबल बढाने के लिए स्वयं बल्लेबाजी करने का फैसला लिया व 17 रनों की महत्वपूर्ण पारी का योगदान दिया। बीएसएफ एकादश की टीम की तरफ से सर्वोत्तम स्कोर अंकित रावत, सहायक समादेष्टा व आरक्षक गोपाल मुंड ने क्रमशः 83 सह 50 रन बनाकर टीम को मजबूत स्थिति प्रदान और नाबाद रहे।

मैत्री टी-20 मैच में बीएसएफ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की

हजारीबाग मीडिया एकादश की तरफ से सचिन खण्डेलवाल और संतोष कुमार द्वारा पारी की शुरुआत करते हुए टीम चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछे करने उतरी, लेकिन सीमा सुरक्षा बल मेरु एकादश की सटीक गेंदबाजी, क्षेत्ररक्षण और रणनीति के चलते शुरुआती 03 विकेट गिरने के पश्चात मीडिया एकादश की टीम उबर नहीं पायी व निश्चित समय अन्तराल पर मीडिया एकादश की टीम के विकटों का पतन होता रहा।




बल्लेबाजी के साथ गेदबाजी में अपना जोहर दिखाते हुए महानिरीक्षक डी के शर्मा ने 26 रन देकर 02 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए। मीडिया एकादश की पूरी टीम 12 ओवर में 99 रन बनाकर आल आउट हो गई। यह मैच दोनों ही टीमों द्वारा अच्छी खेल भावना के साथ खेला गया यह रोमांचक मुकाबला सीमा सुरक्षा बल, मेरु एकादश ने 106 रन से जीत लिया।

क्रिकेट मैच के दौरान महानिरीक्षक श्री शर्मा ने अन्य अधिकारीगण, कार्मिक एवं नव आरक्षक उपस्थित रहे। महानिरीक्षक डी के शर्मा ने विजेता टीम को सम्मानित किया। इस अवसर पर हजारीबाग परिक्षेत्र के सभी गणमानीय और वरिष्ठ मीडिया कर्मी एवं सीमा सुरक्षा बल के अधिकारी, अधिनस्थ अधिकारी व अन्य कार्मिक उपस्थित रहे।

मैच के समापन पर आईजी डीके शर्मा ने सभी को संबोधित किया

क्रिकेट मैच के समापन पर महानिरीक्षक डी के शर्मा ने अपने संबोधन में कहा, यह क्रिकेट मैच केवल एक दिवसीय खेल नही है, यह मीडिया को सीमा सुरक्षा बल के नजदीक लाने का एक प्रयास है।

मीडिया एकादश टीम के खिलाडीयों के जोश की तारीफ करते हुए महानिरीक्षक श्री शर्मा ने कहा कि अपने पत्रकारीता की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी के निर्वहन के साथ-साथ खेल-कूद प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेना और आपके खेल के प्रति समर्पण के लिए आप सभी मीडिया कर्मी बधाई के पात्र हैं।

उन्होंने कहा कि सीमा सुरक्षा बल की कार्यशैली, उद्देश्य व दायित्व को आम- जन मानस से अवगत करवाने का मीडिया एक अहम माध्यम है व उन्हे विश्वास है कि मीडिया, सीमा सुरक्षा बल की सुदृढ और सकारात्मक रुप रेखा जनमानस के समक्ष रखेगी। जिससे झारखण्ड राज्य के ज्यादा से ज्यादा युवा नौजवान सीमा सुरक्षा बल व अन्य केन्द्रीय सुरक्षा बलों में आने के लिए प्रेरित होंगे। उन्होंने आश्वासन दिया कि सीमा सुरक्षा बल, मेरु परिसर में भविष्य में भी ऐसी और गतिविधियाँ जारी रहेंगी।



More from HomeMore posts in Home »
More from क्रिकेटMore posts in क्रिकेट »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from हजारीबागMore posts in हजारीबाग »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.
%d bloggers like this: