Press "Enter" to skip to content

सीमा पर बीएसएफ दल पर हमला, जवाबी कार्रवाई में एक मरा




  • रात के अंधेरे में भारतीय सीमा में घुस आये थे

  • जवानों पर तस्करों ने बम भी फेंके थे

  • घटनास्थल से नशे के सामान बरामद

राष्ट्रीय खबर

मालदाः सीमा पर बीएसएफ दल पर मंगलवार की रात घात लगाकर हमला किया गया। मिली जानकारी के मुताबिक रात के अंधेरे का फायदा उठाकर बांग्लादेश की सीमा से करीब तीस लोग भारतीय सीमा में आ गये थे। इनलोगों ने सीमा सुरक्षा बल पर हमला कर दिया था, जिससे एक जवान घायल हुआ है।




हमला होने के बाद बीएसएफ द्वारा फायरिंग किये जाने से एक व्यक्ति मारा गया है जबकि अनुमान है कि इस गोली चालन में कुछ और लोग भी घायल हुए हैं जो अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले हैं। बांग्लादेश सीमा लांघकर भारत में प्रवेश करने वाले यह लोग हथियारबंद थे।

इन लोगों को बीएसएफ ने भारतीय सीमा के आधा किलोमीटर अंदर आने के बाद देखा था। जिस सीमा से ये लोग भारतीय सीमा के अंदर आये थे, वहां पहले से ही लोहे के तार का बेड़ा लगाया हुआ है। इसलिए समझा जाता है कि वे किसी तरीके से इस बेड़ा को पार कर अंदर आये थे।




सीमा सुरक्षा बल की ओर से दी गयी जानकारी के मुताबिक यह घटना कालियाचक इलाके के नौगांव इलाके में घटी है। बीएसएफ की साउथ बंगाल फ्रंटियर की तरफ से इस मुठभेड़ की जानकारी दी गयी है। पता चला है कि यह सारे बांग्लादेशी तस्कर ही थे जो रात के अंधेरे का फायदा उठाकर काफी मात्रा में फेंसिडील नामक दवा ले जाना चाहते थे।

सीमा पार जाने वाले नशे की तस्करी का सामान भी बरामद

इस दवा का इस्तेमाल नशे के तौर पर भी धड़ल्ले से किया जाता है। वहां गोली चलने के बाद जब तस्कर भाग गये तो सुरक्षा बलों ने वहां के तस्करी के लिए रखे फेंसिडील की खेप भी बरामद कर ली है।

दूसरी तरफ बीएसएफ के गोलीचालन से सीमा पर मारे गये बांग्लादेश के तस्कर शव को स्थानीय पुलिस के हाथों सुपुर्द कर दिया गया है। बीएसएफ का आरोप है कि इस बार बांग्लादेश से आये तस्करों ने चुनौती दिये जाने पर बम भी फेंके थे। घटना के बाद वहां से एक मोबाइल, दो हसुआ और 197 बोतल फेंसिडील भी बरामद किया गया है।



More from HomeMore posts in Home »
More from एक्सक्लूसिवMore posts in एक्सक्लूसिव »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from पश्चिम बंगालMore posts in पश्चिम बंगाल »

Be First to Comment

Leave a Reply

%d bloggers like this: