Press "Enter" to skip to content

बॉलिंग कोच पारस ने कहा पंत ने समझदारी के साथ बल्लेबाजी की







केपटाउन : बॉलिंग कोच पारस महाम्ब्रे ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में ऋषभ पंत ने बहुत ही समझदारी के साथ बल्लेबाजी की और टीम के जीतने के लिए एक शानदार मौका बनाया है। तेजतर्रार विकेटकीपर-बल्लेबाज पंत के नाबाद शतक की मदद से भारत ने गुरुवार को तीसरे और सीरीज के निर्णायक टेस्ट के तीसरे दिन मेजबान टीम के लिए 212 रनों का लक्ष्य रखा।

भारतीय मध्यक्रम के दोनों अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के लिए एक और बुरा दिन रहा और टीम ने एक समय अपने आप को मुश्किल स्थिति में पाया। हालांकि कोहली और पंत ने पारी को संभाला और दोनों बल्लेबाजों ने 94 रन की साझेदारी बनायी। कोहली के 29 रन पर आउट होने के बाद पंत ने दूसरी छोर से रन बनाने का क्रम जारी रखा।

बोलिंग कोच महाम्ब्रे ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, उस वक्त एक बड़ी साझेदारी की जरुरत थी और स्थिति को भांपते हुए पंत और कोहली ने एक बड़ी साझेदारी बनायी। पंत ने बहुत ही समझदारी के साथ बल्लेबाजी की। जब कोहली आउट हो गए तो पंत ने टीम को सम्मानजनक स्कोर तक ले जाने में अहम भूमिका निभाई।

बॉलिंग कोच पारस महाम्ब्रे ने कहा हमें यहां से जीत के लिए शानदार मौका दिया

महाम्ब्रे ने कहा, पंत ने समझदारी से बल्लेबाजी की और हमें यहां से जीत के लिए शानदार मौका दिया। यह उनकी शानदार पारी थी। पन्त ने महत्वपूर्ण समय में रन बनाए। जिस समय बल्लेबाजी करना आसान नहीं थी उन्होंने सकारात्मक सोच के साथ बल्लेबाजी की। दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे एवं अंतिम टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपने दोनों सलामीबल्लेबाजों को खो कर दो विकट पर 101 रन बना लिए थे।

एक समय, डीन एल्गर (30) और कीगन पीटरसन (नाबाद 48) खतरनाक तरीके से बल्लेजबाजी कर रहे थे जो भारतीय टीम के लिए भारी पड़ सकता था। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को बड़ी मछली एल्गर को आउट करने से पहले दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी की। म्हाम्ब्रे ने कहा, ‘‘एक समय यह दक्षिण अफ्रीका के दोनों बल्लेबाजों को रोकना मुश्किल हो रहा था। शुक्र है कि हमने विकेट लिया। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को पहला सत्र महत्वपूर्ण होगा। गेंदबाजी के नजरिए से गेंदबाजों को सिर्फ सही जगह पर गेंद डालने की जरूरत है।



More from HomeMore posts in Home »
More from खेलMore posts in खेल »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from दिल्लीMore posts in दिल्ली »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.