Press "Enter" to skip to content

भाजपा अगले साल मणिपुर के चुनाव की तैयारियों में जुटी




दो दिवसीय दौरे पर मणिपुर पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा
महिला रैली में बोले मोदी सरकार में 12 महिला केंद्रीय मंत्री
कांग्रेस सिर्फ गांधी परिवार का विकास करती है
राज्य में भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनायी

भूपेन गोस्वामी

गुवाहाटी : भाजपा अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी जोरों पर है। बीजेपी के समर्थन में गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी लगातार प्रयासरत है। उत्तरर प्रदेश, उत्तराखंड के साथ ही मणिपुर में भी नए साल में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसको लेकर भाजपा ने मणिपुर में चुनाव प्रचार अभि‍यान शुरू कर दिया है। आज मणि‍पुर में भाजपा की तरफ से महिला रैली का आयोजन किया गया।




रैली को संबोधित करते हुए भाजपा अध्यरक्ष जेपी नड्डा ने मोदी सरकार को राजनीति व सरकार में महिलाओं का पर्याप्त प्रतिनिधित्वु सुनि‍श्िष जत करने का श्रेय दिया है। भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने कहा कि मोदी सरकार में 12 महिला केंद्रीय मंत्री हैं।जेपी नड्डा ने कहा कि मणिपुर में मातृ शक्ति का सामाजिक और आर्थिक योगदान बहुत गहरा है। यहां का ईमा मार्केट सिर्फ महिलाओं द्वारा चलाया जाता है।

महिला सशक्तिकरण का दूसरा नाम मणिपुर है। कॉमनवेल्थ और ओलंपिक खेलों में मणिपुर के खिलाड़ी मेडल्स की झड़ी लगाते हैं। उन्होंने कहा कि उज्ज्वला योजना के तहत मणिपुर में 8 करोड़ गैस कनेक्शन दिए गए जिसमें से 1.56 लाख इंफाल में दिए। पहले महिलाएं पेड़ काटकर लकड़ी इकट्ठा करती थीं, उसके बाद घर में आकर चुल्हा जलाती थी उसके बाद भोजन कराती थी।

आज इस सुविधा के बाद वह बस लाईटर जलाकर सारे काम कर लेती हैं। भाजपा महिला की बड़ी रैली को संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि अगले चुनाव में मणिपुर में भाजपा बड़ी जीत हासिल करेगी। कांग्रेस ने 70 साल में पूरे देश में भ्रष्टाचार किया है। इसे याद करते हुए लोगों ने कांग्रेस को विदाई दी।




भाजपा अगले साल के चुनाव में भी बड़ी जीत हासिल करेगीः नड्डा

अगले साल होने वाले पांच राज्यों के चुनाव में भाजपा बड़ी जीत हासिल करेगी। लोग कांग्रेस और अन्य राजनीतिक दलों से विश्वास खो रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता के लिए किए गए काम को जनता से कभी नहीं भूल सकते। देश की प्रगति और विकास पर नजर रखते हुए जनता फिर से पूरे भारत राज्य में भाजपा को शासन देने की सोच रही है। कांग्रेस पर हमला करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस एक परिवार की पार्टी है।

कांग्रेस देश नहीं बल्कि गांधी परिवार का विकास कर सकती है।आगे जेपी नड्डा कहते है कि भाजपा महिलाओं को आगे लाकर खड़ा करती है। भारत की पहली महिला रक्षा मंत्री, पहली महिला शिक्षा मंत्री, पहली महिला विदेश मंत्री और पहली महिला वित्त मंत्री – सभी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नियुक्त किया।

इसके अलावा 12 केंद्रीय मंत्री आज महिलाएं हैं। मणिपुर में नए साल में वि‍धानसभा चुनावों को लेकर भाजपा ने अपनी चुनावी तैयारि‍यां पूर्व से ही शुरू की हुई हैं. मसलन भाजपा के शीर्ष नेता भी यहां दोबारा सरकार बनाने के लि‍ए जुटे हुए हैं। इस सिलसिले में भाजपा अध्यीक्ष इस माह में दूसरी बार रैली को संबोधित कर रहे हैं।

इससे पूर्व 10 दिसंबर को मणिपुर दौरे के दौरान भाजपा अध्यक्ष ने कहा था कि भाजपा 2017 के बाद से किए गए विकास कार्यों के आधार पर राज्य की सत्ता में एक बार फिर वापसी करेगी। उन्होंकने राज्य में पिछली कांग्रेस सरकार पर हमला करते हुए कहा था कि हमारी सरकार के बनने से पहले मणिपुर में भ्रष्टाचार, कमीशन और अपराधीकरण का बोलबाला था। अपहरण के मामले पुलिस थानों के बाहर हल होते थे। यही राज्य की जमीनी हकीकत थी, यहां कोई विकास नहीं हुआ था।



More from HomeMore posts in Home »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.
%d bloggers like this: