Press "Enter" to skip to content

अयोध्या जमीन घोटाले में भाजवा शामिलः प्रियंका गांधी




राष्ट्रीय खबर

नईदिल्लीः अयोध्या जमीन घोटाले में दरअसल भाजपा के नेता और अफसर ही शामिल रहे हैं। ऐसा आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी ने आज उत्तरप्रदेश के चुनावी माहौल को गरमा दिया है। एक प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा कि भाजपा के नेताओं के लिए भगवान श्री राम आस्था के प्रतीक नहीं है।




उस नाम के बहाने राजनीति करने के अलावा भाजपा वालों ने निजी कमाई भी की है। श्रीमती गांधी ने राम मंदिर ट्रस्ट में हुई गड़बड़ियों का उल्लेख करते हुए सुप्रीम कोर्ट से इस मामले में हस्तक्षेप करने की भी अपील की। कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस वालों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट को अपने विवेक से ही इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा श्री राम जन्म भूमि के संबंध में जो आदेश दिये गये थे, उनका पालन हो रहा है अथवा नहीं, यह भी शीर्ष अदालत को खुद ही देखना चाहिए। कांग्रेस मुख्यालय के इस प्रेस कांफ्रेंस में उनके साथ कांग्रेस प्रवक्ता रणजीत सिंह सूरजेवाला भी मौजूद थे।




उन्होंने कहा दि देश के लगभग हर परिवार ने इस मंदिर के लिए अपनी शक्ति के मुताबिक दान दिया है। हर जगह पर लोगों ने दरवाजे दरवाजे जाकर चंदा एकत्रित किया था। यह लोगों की आस्था का विषय था। लेकिन वहां जमीन खरीद में क्या कुछ हुआ है, इसकी जानकारी हर किसी को अब हो चुकी है। बिना नाम लिये उन्होंने इस मुद्दे पर चंपक राय प्रकरण की याद दिला दी, जिसकी वजह से अभी चंपक राय को साइड लाइन कर दिया गया है।

अयोध्या जमीन घोटाले में रातों रात दाम बढ़ाये गये

कांग्रेस नेत्री ने कहा कि दलितों की जिस जमीन को नहीं खरीदा जा सकता था, उसे जबरन दखल कर लिया गया। कम कीमत पर जमीन खरीदने के बाद ही ट्रस्ट को बेचते वक्त जमीन की कीमत कैसे बढ़ गयी, उसका कोई उत्तर भाजपा वालों के पास नहीं है।

इससे साफ हो जाता है कि मंदिर निर्माण के नाम पर भाजपा वालों ने घोटाला किया है। इस घोटाला में सरकारी अधिकारी भी शामिल रहे हैं। जिस काम के लिए पूरे देश ने दान दिया है, उसके प्रति यह भाजपा नेताओँ की जिम्मेदारी बनती है कि वे इस लूट में शामिल लोगों की पहचान कर उन्हें दंडित करें और सुप्रीम कोर्ट को खुद ही यह सारा मामला देखना चाहिए।



More from HomeMore posts in Home »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from बयानMore posts in बयान »

One Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.
%d bloggers like this: