Press "Enter" to skip to content

क्रिकेट विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को हराया







प्रोविडेंस:  क्रिकेट विश्व कप में सलामी बल्लेबाज टीग वायली के नाबाद 86 रन की मदद से तीन बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप के ग्रुप डी के अपने पहले मैच में वेस्टइंडीज को छह विकेट से हरा दिया। इस ग्रुप के एक अन्य मुकाबले में श्रीलंका ने स्कॉटलैंड को 40 रन से पराजित किया। वायली के अलावा निवेथन राधाकृष्णन 31 रन की पारी खेली और कप्तान कूपर कोनोली ने 23 रन का योगदान दिया।

इससे पहले कोनोली और राधाकृष्णन ने भी गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन किया और तीन-तीन विकेट हासिल किए। आॅस्ट्रेलियाई टीम ने वेस्टइंडीज की टीम को 40.1 ओवर में 169 रन पर आॅल आउट कर दिया और जीत के लिए मिला 170 रनों का लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया। इससे पहले पहले बल्लेबाजी करने उतरी कैरेबियाई टीम के बल्लेबाजों ने खराब प्रदर्शन किया।

आईसीसी अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप में निर्धारित ओवर्स भी नहीं खेल सके

वह अपनी पारी के निर्धारित ओवर्स भी नहीं खेल सके। अकीम अगस्टे की अगुवाई वाली टीम केवल 169 रन ही बना सकी। पहले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों ने नई गेंद से कहर बरपाया और ओपनिंग गेंदबाज टॉम व्हिटनी ने 20 रन देकर तीन खिलाड़ियों को पैवेलियन भेजा। वहीं विलियम साल्जमैन ने 19 देकर एक खिलाड़ी को आउट किया। वेस्टइंडीज ने शुरूआती 5.1 ओवर में केवल 12 रन बनाए और तीनखिलाड़ियों को खो दिया था।

इसके बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे अगस्टे ने 57, विकेटकीपर रिवाल्डो क्लार्क के 37 रनों ने पारी को संभाला और चौथी विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी की, लेकिन क्लार्क के आउट होने के बाद वेस्टइंडीज के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे। एक अन्य मुकाबले में श्रीलंका ने स्कॉटलैंड को 40 रन से पराजित किया। सकुना निदर्शना लियानागे के 85 रनों से श्रीलंका ने 45.2 ओवर में 218 रन बनाये और स्कॉटलैंड को 48.4 ओवर में 178 रन पर निपटा दिया। दुनिथ वेल्लालगे ने नौ ओवर में मात्र 27 रन देकर पांच विकेट झटके।



More from HomeMore posts in Home »
More from क्रिकेटMore posts in क्रिकेट »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from दिल्लीMore posts in दिल्ली »

One Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.
%d bloggers like this: