Press "Enter" to skip to content

असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा चन्नी को गिरफ्तार करो




प्रधानमंत्री मोदी की हत्या की साजिश में बड़ा बयान

पूर्वोत्तर संवाददाता

गुवाहाटी : असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर निशाना साधा और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में सेंध के लिए उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने सुरक्षा चूक को एक सुनियोजित साजिश बताया और कहा कि इसे सिर्फ पंजाब पुलिस जानती थी ।




एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए असम के सीएम ने कहा कि, “पीएम मोदी की हत्या की साजिश के लिए पंजाब के सीएम को गिरफ्तार किया जाना चाहिए, यह मेरी मांग है। साथ ही ये एक सुनियोजित साजिश थी और पंजाब पुलिस को इसके बारे में सब पता था। सीएम सरमा ने सवाल किया कि प्रदर्शनकारियों को कैसे पता चला कि प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से यात्रा कर रहे हैं।

असम के सीएम का आरोप पंजाब पुलिस ने गड़बड़ी की

सरमा ने कहा कि, “घटना पाकिस्तान-पंजाब सीमा से महज 10 किमी दूर हुई। यानी यह ड्रोन, मिसाइल रेंज में थी। 2 जनवरी को ब्योरा मिलने के बावजूद सुरक्षा न देकर ये साजिश रची गई थी।” इस दौरान असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने भी पीएम के सुरक्षा उल्लंघन पर उनके चौंकाने वाले बयानों के लिए कांग्रेस नेताओं पर हमला किया।




असम के मुख्यमंत्री ने कहा, हरीश रावत ने कहा कि बम नहीं फटा। सिद्धू ने इसे नाटक बताया। किसी ने कहा कि पथराव नहीं हुआ। कांग्रेस आलाकमान भी इस साजिश का हिस्सा है। पंजाब चुनाव से पहले एक बड़े विवाद में, पीएम मोदी को बुधवार को फिरोजपुर रैली को छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि राज्य में पहुंचने के बाद उनकी सुरक्षा से समझौता किया गया था।

ये समस्या तब शुरू हुई जब पीएम ने खराब मौसम के कारण हवाई मार्ग के बजाय सड़क मार्ग से हुसैनवाला स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाने का फैसला किया था। गृह मंत्रालय के अनुसार, पीएम की सुरक्षा में एक बड़ी चूक देखी गई क्योंकि उनका काफिला सड़क जाम के कारण गंतव्य से लगभग 30 किमी दूर 15-20 मिनट तक रुका रहा था।



More from HomeMore posts in Home »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from बयानMore posts in बयान »

One Comment

Leave a Reply

%d bloggers like this: