Press "Enter" to skip to content

भाजपा विरोधी राजनीति के केंद्र में फिर से शरद पवार




राष्ट्रीय खबर

नईदिल्लीः भाजपा विरोधी राजनीति फिर से तेज होने लगी है। समझा जाता है कि उत्तरप्रदेश के तेजी से बदलते घटनाक्रमों की वजह से भाजपा विरोधी खेमा उत्साहित हुआ है। इसके बीच ही एनसीपी नेता शरद पवार ने औपचारिक बयान दिया है कि गोवा में गठबंधन के लिए फिर से टीएमसी और कांग्रेस एक दूसरे के संपर्क में हैं।




इसके पहले दोनो दलों के रिश्ते अचानक ही बिगड़ गये थे, जिसकी झलक संसद के शीतकालीन सत्र में भी देखने को मिली थी। श्री पवार ने कहा कि आगामी गोवा विधानसभा चुनाव के लिए उनकी पार्टी कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर बात कर रही है।

उन्हों ने कहा कि इस पर अभी फैसला नहीं लिया गया है। पवार ने कहा कि गोवा में बदलाव की जरूरत है और बीजेपी सरकार को बदलने की जरूरत है। पवार ने कहा, तृणमूल, एनसीपी और कांग्रेस के बीच चर्चा हो रही है। हमने सीटों को लेकर अपनी पसंद दी है। इस बारे में फैसला जल्द ही सामने आएगा।

दूसरी तरफ कांग्रेस ने इस बात से इनकार किया है कि उसकी गोवा में गठबंधन के लिए पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनजी की पार्टी से चर्चा चल रही है। कांग्रेस नेता आर. गुंडूराव ने कल कहा था, तृणमूल के साथ कोई गठबंधन या चर्चा नहीं हो रही है।




तृणमूल के प्रयासों के बावजूद कांग्रेस ने यह स्पष्ट कर दिया है कि गोवा में टीएमसी का पूरा दृष्टिकोण और प्रयास, पहले दिन से नकारात्मसक ही रहा है इसका उद्देश्य बीजेपी के बजाय कांग्रेस पर निशाना साधना है। गुंडूराव ने कहा था, उन्होंलने हमारे विधायकों को खरीदा और अब वे उन्हेंय सीट देने के लिए गठबंधन चाहते हैं। बता दें कि गोवा में 14 फरवरी को वोट डाले जाने हैं।

भाजपा विरोधी खेमाबंदी यूपी की घटना के बाद तेज

इन परस्पर विरोधी बात चीत के बीच श्री पवार ने कहा, हमने गोवा में साथ आने के लिए बात की है और चर्चा जारी है। अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। गोवा में बदलाव की जरूरत है और बीजेपी सरकार को बदलने की जरूरत है। पवार ने कहा कि यूपी में हम सपा और छोटी पार्टियों से चर्चा के बाद कुछ सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

पवार ने कहा, यूपी में मैं और अखिलेश यादव साथ प्रचार करेंगे। इस बीच, आज यूपी से राज्यंसभा में कांग्रेस के सांसद रहे सिराज मेंहदी ने एनसीपी की सदस्य ता ग्रहण की। यूपी के सीएम योगी के 80-20 के कमेंट पर पवार ने कहा, कोई सीएम आखिरकार किस तरह ऐसी बात कर सकता है, यह कमेंट अल्पीसंख्‍यकों को आहत करने वाला है।

किसी सीएम के लिए ऐसा कहना शोभा नहीं देता लेकिन यही उनकी विचारधारा है और इसीलिए उन्होंसने ऐसा कुछ कहा है। यूपी की योगी सरकार के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के एसपी ज्वााइन करने को लेकर पवार ने कहा, यूपी में स्थिति बदल रही है। आज स्वाीमी प्रसाद मौर्य ने सरकार और पार्टी से इस्तीौफा दिया और 13 विधायक उनके साथ जा रहे हैं। आने वाले दिनों में आप देखेंगे कि और भी लोग भाजपा की नाव से उतरकर भाग जाएंगे।



More from HomeMore posts in Home »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from राजनीतिMore posts in राजनीति »

One Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.
%d bloggers like this: