Press "Enter" to skip to content

गोविंदपुर में धनबाद कोचिंग एसोसिएशन के एक आवश्यक मीटिंग हुई







गोबिंदपुर(झरिया) : गोविंदपुर में धनबाद कोचिंग एसोसिएशन के एक आवश्यक मीटिंग एजुकेशन सेंटर शाखा गोविंदपुर में रखा गया। जिसमें धनबाद कोचिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह साथ ही साथ महासचिव विकास तिवारी, उपाध्यक्ष कुमार प्रशांत, कोषाध्यक्ष रबिंद्र विश्वकर्मा, उपकोषाध्यक्ष रंजीत ने बैठक में भाग लेकर सभी शिक्षकों को एकजुट होकर सरकार के प्रति लॉकडाउन में हुए क्षतिपूर्ति की मांग को रखा।

गोविंदपुर के कई शिक्षक मीटिंग में शामिल हुए जिन्होंने सरकार द्वारा उठाए जा रहे लोग डाउन जैसे फैसले को लेकर काफी दुखी मन से रोष व्यक्त किया ।

उन्होंने साफ शब्दों में सरकार को कोसते हुए कहा कि जिस प्रकार सरकार ने अन्य विभागों के लिए भी रोजी और रोजगार की व्यवस्था के लिए कुछ कोविड-19 के साथ अपने अपने व्यापार को खोलने की अनुमति दी गई है , उसी तरह से हम लोग भी सरकार से निवेदन करते हैं कि हमारे भी परिवार है , हमारे भी बाल बच्चे हैं विगत 2 साल से हमारे संस्थान बंद होते आ रहे हैं, जिसके कारण अधिकांश शिक्षकों में भुखमरी की समस्या पैदा हो गई है अत: हम सरकार से अविलंब यह चाहते हैं कि हमें भी कोविड-19 के प्रोटोकॉल के तहत 50: क्षमता के साथ कोचिंग खोलने की अनुमति प्रदान करें ।

अगर ऐसा नहीं होता तो बहुत से सारे शिक्षक भुखमरी के शिकार हो गए हैं और जो बचे हैं वह भी भुखमरी के शिकार हो जाएंगे तथा शिक्षा के स्तंभ माने जाने वाले कोचिंग संस्थान बंद हो जाएंगे और इसका सीधा प्रभाव सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों के छात्र छात्राओं को भुगतना पड़ेगा क्योंकि सुदूर ग्रामीण के छात्र-छात्राएं कोचिंग के ही माध्यम से अपने पठन-पाठन को आगे बढ़ाते हैं तथा कुछ हद तक अपने रिजल्ट को बेहतर बनाते हैं ,

अगर सरकार तत्काल कोचिंग नहीं खोला गया तो कुछ ही समय में खासकर के ग्रामीण क्षेत्रों की शिक्षा व्यवस्था चैपट हो जाएगी और 2 साल से ऐसा ही हो रहा है। सरकार से निवेदन है कि जल्द से जल्द इस कोचिंग को खोला जाए और कोचिंग संचालकों पर रहम करके उनके रोजी-रोटी को ध्यान में रखते हुए उसे भी 50: क्षमता के साथ खोलने की कृपा की जाए।

 



More from HomeMore posts in Home »
More from अजब गजबMore posts in अजब गजब »
More from आयोजनMore posts in आयोजन »
More from कामMore posts in काम »
More from धनबादMore posts in धनबाद »
More from विधि व्यवस्थाMore posts in विधि व्यवस्था »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.
%d bloggers like this: