Press "Enter" to skip to content

जौनपुर में तीसरी लहर से निपटने के लिए 19 निजी अस्पताल अधिग्रहित







जौनपुर : जौनपुर में कोरोना की तीसरी लहर के खतरे को देखते हुये स्थानीय प्रशासन ने किसी भी आपात स्थिति से निबटने के लिए सरकारी चिकित्सा प्रतिष्ठानों के साथ जिले के 19 निजी अस्पतालों को अधिग्रहित कर लिया है। जिले में कोविड के नोडल अधिकारी डा. संदीप सिंह ने बताया कि कोरोना-19 के नये वैरिएंट ओमीक्रोन को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट है।

उन्होंने बताया कि इसके मद्देनजर स्थानीय प्रशासन ने जिला अस्पताल के अलावा सात सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों और स्थानीय ट्रामा सेन्टर को भी अलर्ट मोड पर रखा है। उन्होंने कहा कि अधिग्रहित किये गये निजी अस्पतालों में लगभग सवा चार सौ बेड की सुविधा हैं। बच्चों को ध्यान में रखते हुए 20 वेंटिलेटर की भी व्यवस्था की गयी है। उन्होंने बताया कि पिछले अनुभव से सबक लेते हुये इस बार जिला प्रशासन ने 12 आॅक्सीजन प्लांट तैयार कर लिये हैं।

जौनपुर में ओमीक्रोन को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलट

जौनपुर में ओमीक्रोन को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलट डा सिंह ने बताया कि इनमें से दो-दो आक्सीजन प्लांट जिला अस्पताल एवं महिला अस्पताल में लगाये गये हैं। दोनों अस्पतालों में जरूरतमंद मरीजों के लिए एक एक प्लांट से आक्सीजन की आपूर्ति हो रही है। उन्होंने बताया कि कोविड एल-2 (महिला अस्पताल) में बच्चों के लिये 40 बेड का पीकू वार्ड बनाया गया है।

इसमें 20 बेड पर वेंटिलेटर एवं 15 पर छोटे बच्चों के लिए वेंटिलेटर तैयार है। शेष 60 बेड कोविड से पीड़ित वयस्क मरीजों के लिये है। जबकि सात बेड गर्भवती महिलाओं के लिए तैयार है। उन्होंने बताया कि जिले के सतहरिया और बदलापुर में 50-50 बेड, केराकत, शाहगंज, रेहटी, मछलीशहर और बरसठी एवं ट्रामा सेंटर में 30-30 बेड की व्यवस्था की गयी है। सभी अस्पतालों में कोरोना संक्रमण की आशंका को देखते हुये मार्कड्रिल हो रहा है। उन्होंने कहा कि अधिग्रहित किये गये निजी अस्पतालों में लगभग सवा चार सौ बेड की सुविधा हैं।



More from HomeMore posts in Home »
More from उत्तरप्रदेशMore posts in उत्तरप्रदेश »
More from कोरोनाMore posts in कोरोना »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.
%d bloggers like this: