सेंचुरियन में सीरीज बचाने उतरेगी विराट एंड कंपनी

सेंचुरियन: भारतीय क्रिकेट टीम भले ही एक हार से खुद को मुकाबले से बाहर न मान रही हो लेकिन उसके लिये सेंचुरियन के गढ़ में घरेलू दक्षिण अफ्रीकी टीम को दूसरे क्रिकेट टेस्ट में हराकर सीरीज़ बचाना बड़ी चुनौती साबित होने वाली है। भारत और दक्षिण अफ्रीका शनिवार से सेंचुरियन के मैदान पर दूसरे क्रिकेट टेस्ट के लिये उतरेंगे जहां मेहमान टीम के लिये यह करो या मरो का मैच होगा तो मेज़बान टीम के लिये 2-0 से सीरीज़ पर अपराजेय बढ़त बनाने का मौका जिसने पहले केपटाउन टेस्ट में चार दिन के भीतर 72 रन से जीत अपने नाम कर बढ़त बना ली थी।

स्टार खिलाड़ी विराट कोहली के नेतृत्व में टीम को वापसी के लिये आक्रामकता के साथ गलतियों में भी व्यापक सुधार करना होगा। केपटाउन की उछाल भरी तेज़ पिचों पर जहां भारतीय बल्लेबाज़ों ने पहले मैच में काफी संघर्ष किया था वहीं फिर से उसके सामने इसी तरह की पिच चुनौती साबित होने वाली है।

अफ्रीकी कोच ओटिस गिब्सन पहले ही साफ कर चुके हैं कि सेंचुरियन की पिच भी तेज़ गेंदबाज़ों के लिये मददगार होगी और वह इस मैच में भी चार तेज़ गेंदबाज़ों को अंतिम एकादश में शामिल करने की रणनीति पर काम करेंगे जिससे भारतीय बल्लेबाज़ों पर खुद को साबित करने के साथ मैच बचाने की ज्यादा जिम्मेदारी होगी। कप्तान विराट इस बार भी विपक्षी टीम के लिये उनकी रणनीति के केंद्र में रह सकते हैं लेकिन बाकी बल्लेबाज़ों को भी अपना खेल बेहतर करना होगा।

You might also like More from author

Comments

Loading...