Press "Enter" to skip to content

शीर्ष स्थान के लिए भिड़ेंगे हैदराबाद एफसी और एटीके मोहन बागान







फातोरदा: शीर्ष स्थान के लिए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 की अंक तालिका में टॉप-4 चल रहीं दो टीमें हैदराबाद एफसी और एटीके मोहन बागान बुधवार को यहां जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में शीर्ष स्थान के लिए भिड़ेंगी। इस मैच को जीतने वाली टीम का अंक तालिका के टॉप पहुंचना तय है।

हैदराबाद इस समय अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है और अगर निजाम्स एटीके मोहन बागान को हरा देते हैं, तो वे दो अंकों की बढ़त के साथ शीर्ष पर पहुंच जाएंगे। हैदराबाद के आठ मैचों में चार जीत व तीन ड्रा से 15 अंक हैं और वो मुंबई सिटी एफसी से एक अंक की दूरी पर है। अगर, कोच मैनोलो मार्क्यूएज की टीम ड्रा भी खेलती है तब भी वो बेहतर गोल औसत के आधार पर टॉप पर पहुंच जाएगी।

यही तथ्य बागान को प्रेरित कर रहा है क्योंकि अगर वो हैदराबाद को जीत लेती है तो वो भी शीर्ष पर पहुंच जाएगी। क्योंकि कल रात को मुंबई की ओड़िसा से हार के बाद शीर्ष स्थान की लड़ाई तेज हो गई है। जब से कोच जुआन फेर्रांडो ने एंटोनिओ लोपेज हबास का पदभार संभाला है, तब से बागान जीत की राह पर लौट आई है। उसने अपने पिछले दो मैच जीते हैं। पिछले मैच में उसने गोवा एफसी को मात दी थी।

महरून एंड ग्रीन ब्रिगेड के आठ मैचों में चार जीत व दो ड्रा से 14 अंक हैं। लेकिन अब उसका सामना ऐसे प्रतिद्वंद्वी से है, जो पिछले सात मैचों से पराजित नहीं हुआ है।

शीर्ष स्थान के लिए यह एक अद्भुत मुकाबला होगा

स्पेनिश कोच फेर्रांडो बागान को शिखर तक ले जाने की संभावना के अवसर से प्रसन्न हैं। उन्होंने कहा, सभी मुकाबले महत्वपूर्ण हैं लेकिन यह हमारे और क्लब के लिए एक बड़ा मौका है क्योंकि वे पिछले दो सप्ताह से कड़ी मेहनत कर रहे हैं, यह मेरे लिए खुशी की बात है।

बागान के कोच ने अगामी मैच पर कहा, यह एक अद्भुत मुकाबला होगा। हमारी शैली समान है। हैदराबाद भी फुटबॉल खेलना पसंद करता है। उनके पास अच्छे खिलाड़ी हैं। निजाम्स की टीम का रक्षण अब तक बेहद सुदृढ़ रहा है। उन्होंने अब तक मात्र सात गोल ही खाए हैं, जो कि इस सीजन में किसी टीम से सबसे कम है।

इस अवधि में अन्य टीमों ने दस गोल से कम नहीं खाए हैं। पिछले मैच में हैदराबाद ने हीरो आईएसएल की सबसे बड़ी जीत दर्ज करते हुए ओड़िसा एफसी को 6-1 से हराया था। इस जीत में नाईजीरियाई स्टार स्ट्राइकर बार्थोलोमेव ओग्बेचे के दो गोल शामिल है। ओग्बेचे अब तक आठ गोल कर चुके हैं और गोल्डन बूट की रेस में संयुक्त रूप से टॉप पर है।

कोच मैनोलो ने ओग्बेचे के असर पर टिप्पणी की, वह एक शानदार खिलाड़ी है। उसके पास भारत सहित कई देशों में 4 सीजन में 4 क्लबों के साथ बहुत अनुभव है। उसने पिछले सीजन में मुंबई की ओर से भी खेलते हुए हर टीम के खिलाफ गोल किए थे जबकि वह पहली पसंद नहीं था।

इस सीजन में उसके आठ गोल हो चुके हैं। वह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है लेकिन उसे पूरी टीम के समर्थन की भी आवश्यकता है।

 



More from HomeMore posts in Home »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from दिल्लीMore posts in दिल्ली »
More from फुटबॉलMore posts in फुटबॉल »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.
%d bloggers like this: