Press "Enter" to skip to content

झूलन गोस्वामी प्री-बिड पाने वाली दुनिया की पहली महिला क्रिकेटर बनीं







नयी दिल्ली: झूलन गोस्वामी दुबई स्थित क्रिकफ्लिक्स ने रेयर नान फंगेबल टोकन (एनएफटी) क्रिकेट मेमोरैबिलिया आक्शन लान्च करने के लिए रेवस्पोर्ट्ज और फैनेटिक स्पोर्ट्स के साथ हाथ मिलाया है और भारत की दिग्गज महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी इसमें प्री-बिड पाने वाली दुनिया की पहली महिला क्रिकेटर बन गई है।

यह आक्शन 24 दिसम्बर को होगा। नीलामी शुरू होने से पहले ही गोस्वामी की 2017 विश्व कप जर्सी प्री-बिड हो चुकी है। इससे झूलन एनएफटी क्रिकेट जगत में कई दिग्गजों की बराबरी पर आ गई हैं।

महिला इंटरनेशनल वनडे मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज झूलन ने कहा, मैं बहुत खुश हूं। क्या मैं कह सकती हूं कि यह मेरे कई अन्य साथियों के लिए एनएफटी मूल्य को अनलॉक करने और प्रशंसकों तक पहुंचने की शुरुआत होगी। पहले ही 200,000 अमेरिकी डॉलर की पूर्व बोलियां लगाई जा चुकी हैं, जो यह दर्शाता है कि क्रिकफ्लिक्स को दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है।

क्रिकफ्लिक्स के सह-संस्थापक अनवर हुसैन ने कहा, हम क्रिकफ्लिक्स में, इसके पीछे एक प्रसिद्ध इतिहास के साथ विश्व स्तरीय क्रिकेट मेमोराबिलिया लाकर मेटावर्स में शक्तिशाली परिवर्तन ला रहे हैं। यह भविष्य की पीढ़ियों के लिए एक दुर्लभ संपत्ति वर्ग का एक निवेश टुकड़ा है जहां मेटावर्स और भौतिक दुनिया एक साथ आते हैं और फलते-फूलते हैं।

झूलन गोस्वामी की दुर्लभ और प्रामाणिक क्रिकेट यादगार के विशेष संग्रह भी होंगे

इस पहल का उद्देश्य मूल्य निवेश (वैल्यू इंवेस्टमेंट) के अवसरों के साथ-साथ दुर्लभ और ऐतिहासिक रूप से महत्वपूर्ण जमा करने योग्य वस्तुओं तक पहुंच देकर क्रिकेट प्रशंसकों को सशक्त बनाना है।

स्पोर्ट्स एनएफटी हाल के दिनों में गेम-चेंजिंग डिजिटल एसेट साबित हुए हैं और क्रिकफ्लिक्स के रेयर एनएफटी के लॉन्च से प्रशंसकों को उनके डिजिटल स्पोर्टिंग कलेक्शन से कीमती पलों को जमा करके राजस्व कमाने के अवसरों के साथ-साथ अद्वितीय स्वामित्व अधिकार प्रदान किए जाएंगे।

गोस्वामी की जर्सी के अलावा, दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों के पास सीके नायडू जैसे महान क्रिकेटरों के खेल के दिनों से दुर्लभ और प्रामाणिक क्रिकेट यादगार के विशेष संग्रह भी होंगे, जिसमें सबसे चर्चित 1932 और 1936 के भारत के मैच टिकट जैसी दुर्लभ कलाकृतियां शामिल हैं।

इंग्लैंड का दौरा, प्रसिद्ध डोनाल्ड ब्रैडमैन का दुर्लभ हस्ताक्षरित टिकट, 1983 की टीम से हस्ताक्षरित यादगार और साथ ही 1983 विश्व कप विजेता क्रिकेटरों के लिए लता मंगेशकर की संगीत कार्यक्रम की रिकॉर्डिंग विभिन्न अन्य यादगार कलाकृतियों में से हैं जो आगामी एनएफटी नीलामी के लिए तैयार हैं।

क्रिकफ्लिक्स के अद्वितीय संवर्धित वास्तविकता समर्थित ब्लॉक चेन प्रमाणन प्रशंसकों को एनएफटी खरीद के माध्यम से पहली बार निवेशक और शेयरधारक बनने के लिए सही मूल्य प्रदान करेंगे और साथ ही इन विशेष डिजिटल कलाकृतियों को अमर करने का अवसर प्राप्त करेंगे।

यह दुनिया की पहली हाइब्रिड क्रिकेट एनएफटी नीलामी है

फैनैटिक स्पोर्ट्स के संस्थापक और सीईओ राघव गुप्ता ने कहा, यह दुनिया की पहली हाइब्रिड क्रिकेट एनएफटी नीलामी है जो दुनिया भर में ‘वन्स इन लाइफटाइम’ खेल अनुभवों के साथ-साथ मूल्यवान संग्रहणीय निवेश अवसर प्रदान करती है। हमारा मानना है कि एनएफटी नीलामी के साथ एक ठोस अनुभव का संयोजन उत्साही प्रशंसक के लिए एक गेम-चेंजर और अद्वितीय प्रस्ताव है।

कल्पना कीजिए कि स्टेडियम में सबसे अच्छी सीटों से सबसे ज्यादा देखे जाने वाले मैच को देखना और खेल के दिग्गजों के साथ बातचीत करना और इमर्सिव और अविस्मरणीय अनुभव प्रदान करना हमारी विशेषता है। एनएफटी खरीद के लाभों के बारे में बात करते हुए, रेवस्पोर्ट्ज के सह-संस्थापक, प्रान्तिक मजूमदार ने कहा, एक प्रशंसक अब डिजिटल यादगार के रूप में इतिहास के एक टुकड़े का मालिक हो सकता है और यही एनएफटी तकनीक को गेम चेंजर बनाता है।

खेल की दुनिया में विकेंद्रीकरण लाकर, एनएफटी सभी स्तरों पर एथलीटों को प्रशंसकों से आय अर्जित करने का अवसर प्रदान करता है। यह कोलाबोरेशन एक मार्केट वैल्यूएशन बनाने में सक्षम होगा जो दुनिया भर में क्रिकेट के दीवानों के लिए फैन्डम मोमेंट्स को लाभदायक क्षणों में बदल देगा।



More from HomeMore posts in Home »
More from क्रिकेटMore posts in क्रिकेट »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.
%d bloggers like this: