Press "Enter" to skip to content

आपके अधिकार-आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया







मेदिनीनगर(पलामू): पाटन के महुलिया पंचायत में 22 दिसंबर को आपके अधिकार-आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आज के शिविर में 600 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए तथा 300 आवेदन का आॅनस्पॉट निष्पादन किया गया।

बतौर मुख्य अतिथि उप विकास आयुक्त श्रीमती मेघा भारद्वाज ने ग्रामीणों को जन वितरण प्रणाली से संबंधित राशन कार्ड,धोती-साड़ी योजना के अलावा सुखी संपन्न परिवार का राशन कार्ड काटने और गरीब परिवार को जोड़ने की अपील की। डीडीसी मेघा भारद्वाज ने सरकार के महत्वकांक्षी योजनाओं की जानकारी देते हुए सामाजिक सुरक्षा पेंशन के बारे में बताया।

उन्होंने कहा कि पारिवारिक लाभ के तहत लाभुकों को 20 हजार रु.दिया जाता है। साथ ही राशन कार्ड में मिलने वाले अनाज की मात्रा की जानकारी दी। उन्होंने गव्य विकास योजना अंतर्गत मुर्गी,बकरी,सूअर,बत्तख पालन आदि की जानकारी दी। उन्होंने अपील किया कि सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजनाओं का लाभ उठाएं। प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज तिवारी ने बताया कि केसीसी लोन माफी की जा रही है।

पाटन के महुलिया पंचायत में कोरोना वैक्सीन लोगों दिया गया

इसके लिए लोग अपना आधार कार्ड,बैंक पासबुक लेकर प्रज्ञा केंद्र जाएं और इस योजना का लाभ उठाएं। कार्यक्रम के तहत पशु चिकित्सा स्वास्थ्य शिविर,जेएसपीएल द्वारा भी शिविर लगाए गए। शिविर में स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना वैक्सीन लोगों दिया गया। इंदिरा आवास,वृद्धापेंशन आदि योजनाओं का आवेदन प्राप्त हुआ।

स्वास्थ्य शिविर में मरीजों का ईलाज कर मुफ्त दवाई दी गयी।शिविर में कंबल,धोती-साड़ी और लुंगी वितरण किया गया। मौके पर डीडीसी,बीडीओ,सीओ,जनप्रतिनिधि सहित आदि लोग उपस्थित थे। जिले में आपके अधिकार-आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत बुधवार को विश्रामपुर के भंडार पंचायत,चैनपुर के झरिवा पंचायत, रामगढ़ के हुटार पंचायत, सदर मेदनीनगर के लहलहे पंचायत, पाटन के महुलिया पंचायत, मनातू के बंशीखुर्द पंचायत,नीलाम्बर-पिताम्बरपुर के पिपराखुर्द पंचायत तथा पांकी के अंबावार पंचायत में शिविर का आयोजन किया गया।

जिले में गुरुवार को हुसैनाबाद के बैरांव पंचायत, हरिहरगंज के। सलैया पंचायत, पाण्डु के कजरु कला पंचायत, चैनपुर के भड़गांवा पंचायत, सतबरवा के घुटुवा पंचायत तथा पांकी के नुरू पंचायत में शिविर का आयोजन किया जायेगा।



More from HomeMore posts in Home »
More from आयोजनMore posts in आयोजन »
More from पलामूMore posts in पलामू »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.
%d bloggers like this: