Press "Enter" to skip to content

अगले पीएसएल सत्र के लिए शाहीन आफरीदी को लाहौर कलंदर्स की कप्तानी







लाहौर: अगले पीएसएल सत्र के लिए लाहौर कलंदर्स ने आगामी पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) सीजन के लिए युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी को कप्तान बनाया है। वह सोहेल अख्तर की जगह लेंगे, जिन्होंने पिछले दो सत्रों से टीम का नेतृत्व किया था। आफरीदी पहली बार सीनियर स्तर पर किसी टीम के प्रभारी होंगे, लेकिन वह पूरी तरह से इस पद के लिए नए नहीं हैं। उन्होंने 2016 में पीसीबी के क्रिकेट स्टार्स टूर्नामेंट में संघ प्रशासित जनजातीय क्षेत्रों की अंडर-16 टीम की कप्तानी की थी। वहीं वह पिछले पीएसएल सीजन लाहौल कलंदर्स के उप कप्तान भी थे। उल्लेखनीय है कि पिछले दो वर्षाें में विश्व क्रिकेट में शाहीन का कद काफी बढ़ा है। वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक बन कर उभरे हैं। वर्तमान में वह टेस्ट रैंकिंग में तीसरे, वनडे में 13वें और टी-20 में 11वें नंबर पर हैं। हाल ही में संपन्न हुए आईसीसी टी-20 विश्व कप में भी शाहीन ने शानदार प्रदर्शन किया था। वह पाकिस्तान के लिए 21 टेस्ट, 28 वनडे और 39 टी-20 मैच खेल चुके हैं। वहीं 2018 से लाहौर कलंदर्स के लिए पीएसएल खेलते हुए उन्होंने कुल 37 मैचों में 50 विकेट लिए हैं, जो कि फ्रेंचाइजी के लिए एक रिकॉर्ड है।

अगले पीएसएल सत्र के लिए बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक के रूप में उभरे हैं

लाहौर कलंदर्स के मालिक एवं प्रबंधक समीन राणा ने कहा, शाहीन हमारी संपत्ति हैं। वह काफी समय से हमारे साथ रहे हैं। मुझे आज भी वह दिन याद है जब शाहीन 18 वर्ष की उम्र में 2018 में पहली बार लाहौर कलंदर्स में आए थे। पिछले वर्षों में वह दुनिया के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक के रूप में उभरे हैं। वह हमारे साथ बढ़े और फ्रेंचाइजी को मजबूत बनने में मदद की। वह इस समय पाकिस्तान के शीर्ष गेंदबाज हैं और पिछले तीन वर्षों में उन्होंने खेल के सभी प्रारूपों में खेलने का हर जरूरी अनुभव प्राप्त किया है। मुझे लगता है कि उन्हें अपनी नेतृत्व क्षमता दिखाने का मौका देने का यह सबसे अच्छा समय है। लाहौर कलंदर्स के कोच आकिब जावेद का मानना है कि शाहीन आफरीदी को कप्तान बनाने से उनका खेल और निखरेगा।

एक क्रिकेटर के लिए समान रूप से एक विशेषाधिकार है

वहीं शाहीन भी आगामी सीजन में अतिरिक्त जिम्मेदारी संभालने को लेकर उत्साहित हैं। उन्होंने इस बारे में कहा, मैं कप्तान की भूमिका पाकर बहुत उत्साहित और सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मुझे उम्मीद है कि मैं कप्तान के रूप में अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकता हूं। यह एक बड़ी जिम्मेदारी है और मुझे खुशी है कि उन्होंने इस नेतृत्व की भूमिका के लिए मुझ पर भरोसा जताया। एक पक्ष का नेतृत्व करना क्रिकेट में सर्वोच्च भूमिका है और एक क्रिकेटर के लिए समान रूप से एक विशेषाधिकार है। मैं लाहौर कलंदर्स प्रबंधन का आभारी हूं और अगले महीने शुरू होने वाले नए सत्र का इंतजार कर रहा हूं। बंद दरवाजों के पीछे खेले गए पीएसएल के 2020 सत्र में लाहौर कलंदर्स ने बेशक फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था, लेकिन फ्रेंचाइजी ओवरआॅल पीएसएल में अपनी छाप छोड़ने के लिए संघर्ष करती दिखी थी। कलंदर्स ने अतीत में काफी कप्तानों को आजमाया है, जिसकी शुरुआत अजहर अली से हुई थी, जिन्हें 2016 में नेतृत्व की भूमिका से हटा दिया गया था।



More from HomeMore posts in Home »
More from क्रिकेटMore posts in क्रिकेट »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.
%d bloggers like this: